तेनालीराम और चोर । Tenali Raman Story Hindi

0
tenali raman story hindi
tenali raman story hindi

Tenali Raman Story Hindi

Tenali Raman Story Hindi :-Friends उम्मीद है पिछले जितने सारे कहानिया हमने शेयर किये हैं वो सब अपने पढ़े होंगे। और आज का कहानी तेनाली रमन की नवा कहानी है। अच्छा लगे तो कमेंट करके जरूर बताईयेगा। धन्यवाद।

तेनालीराम और चोर

एक रात कुछ चोरों ने तेनालीराम के घर चोरी करने की योजना बनाई। वे तेनालीराम के घर के पीछे रखे एक बड़े ड्रम के पास छुप गए और तेनाली दंपत्ति के सोने की प्रतीक्षा करने लगे। किसी तरह चतुर तेनालीराम को उनकी योजना का पता चल गया। वह अकेला उन चोरों से भिड़ नहीं सकता था, इसलिए उसने एक योजना बनाई।

तेनालीराम ने अपने घर का कीमती सामान इकट्ठे करके उन्हें सुरक्षित रख दिया और फिर ऊंची आवाज में अपनी पत्नी से बोला, “प्रिय, आजकल चोरियां कुछ अधिक ही बढ़ गई हैं। क्या पता कभी हमारे घर की बारी आ जाए…

हमें अपने बगीचे के कुएं में अपना सोना और आभूषण छुपा देने चाहिए।” तेनालीराम ने एक बड़े से बक्से में ईंट-पत्थर भरे और दोनों ने उसे ले जाकर कुएं में डाल दिया। छपाक…. जोर से आवाज हुई और बक्सा पानी में डूब गया। अंदर आकर दोनों पति-पत्नी चैन की नींद सो गए।

Tenali Raman Story Hindi

चोरों ने तेनालीराम की सारी बातें सुन ली, क्योंकि वो उसके घर के पीछे ही छुपे हुए थे। छपा{{{क.. की आवाज भी सुनी। उन्होंने सोचा कि अब घर में जाने की मुसीबत क्यों उठाई जाए… सारी कीमती चीजें तो कुएं में ही हैं, इसलिए वे कुएं के पास आ गए। कुआं बहुत गहरा था और पानी भी बहुत था। चोरों ने सोचा कि अगर नीचे पानी में उतरेंगे, तो डूब जाएंगे।

दूसरे चोर ने कहा, “हम कुंए से पानी बाहर निकाल देते हैं, जिससे हमें माल आसानी से मिल जाएगा।” उसकी यह बात उसके साथी को पसंद आ गई और दोनों मिलकर पानी निकालने लगे। चोर सारी रात कुंए से पानी निकालते रहे। पानी से बगीचे में लगे सभी पौधें की अच्छी सिंचाई हो गई। सुबह हुई, प्रभात की लालिमा आकाश पर छाने लगी थी।

तेनालीराम सुबह उठकर, बाहर आए तो देखा कि पौधें की अच्छी सिंचाई हो गई है। चोर अपनी पूरी शक्ति से पानी निकालने में लगे हुए हैं। तेनालीराम ने उनसे कहा, “बस करो भाई, अच्छी सिंचाई हो गई है।” यह सुनकर चोर बेचारे डर के मारे सिर पर पैर रखकर भाग खड़े हुए।

ये भी जरूर पढ़े:-

1.जादुई छाता । Jadui Kahaniya । जादुई कहानियां

2.ब्राह्मण का पुत्र । Vikram Bethal Stories

3.स्वर्ग की कुंजी । Tenali Raman Short Stories

4.तेनालीराम की चित्रकारी । Tenali Raman Stories Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here